चखने, खरीदने, ब्रूइंग और सेकंड फ्लश चाय (दार्जिलिंग) के लिए गाइड

आज मैं  आपके साथ ब्लैक टी मस्कटेल फ्लेवर के बारे में कुछ जानकारी साझा करूंगा, ताकि यह आपको दूसरी फ्लश चाय के प्रकार को चुनने में मदद कर सके जिसे आप खरीदना चाहते हैं।

मेरे ग्राहकों के पास अक्सर एक सवाल होता है कि कौन सी चाय खरीदनी है और फ्लश आदि क्या है? आशा है कि यह आप सभी के लिए उपयोगी होगा।

सेकंड फ्लश चाय क्या है?

आमतौर पर दूसरी फ्लश चाय की पत्तियों को परिपक्व चाय की पत्तियों से काटा जाता है। इसे मध्य मई से मध्य जून तक तोड़ा जाता है। इसलिए चाय शराब बोल्ड और सुगंधित है।

बाजार में सबसे बेशकीमती

  1. दार्जिलिंग ब्लैक टी मस्कटेल स्वाद।
  2. दार्जिलिंग गोल्डन टिप्स सेकंड फ्लश ब्लैक टी
  3. दार्जिलिंग चांदनी चाय

यह म्यूसैटेल स्वाद का स्वाद कैसे लेता है?

दार्जिलिंग चाय के इस कप से सुगंध एक पैलेट और एक मधुर स्वाद के साथ एक मजबूत, स्वादिष्ट कप है। आम बोलचाल की भाषा में, यदि आप एक अनूठी सुगंध के साथ एक मजबूत शरीर वाली चाय पसंद करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपके लिए एक विकल्प है। स्वाद कुछ मिनटों के लिए आपकी जीभ में रहेगा। इसे उबलने दें और कप का स्वाद लें।

खरीदने के लिए यह किफायती क्यों है? विशेष ब्रूइंग तकनीक क्या है?

विश्व बाजार में दूसरी फ्लश चाय प्रीमियम और महंगी है, विशेष रूप से दार्जिलिंग से म्यूकाटेल फ्लेवर लेकिन यह किफायती भी है। कैसा?

आप हमेशा दिन में 3/4 बार हमारी वीलरोमा चाय पी सकते हैं लेकिन इसे 4000-6200 फीट पर उच्चतम ऊंचाई वाले बगीचे से काटा और तोड़ा जाता है और आपको उच्चतम चाय ग्रेड गुणवत्ता मिलती है (FTGFOP1)

कृपया पहली बार उबालने के बाद पत्तियों को फेंक न दें। इसे छन्नी या इन्फ्यूज़र में ढककर रखें। गर्म पानी डालकर अगले कप का स्वाद लें। इसे अपने स्वाद के अनुसार 3 मिनट से अधिक समय तक रखें।

कच्ची चाय की पत्तियों का रंग

एक बार जब आप अपना टिन कैडी खोलते हैं तो पत्तियां एम्बर रंग के साथ या सुनहरे सिरे के साथ चमकदार दिखाई देती हैं।

चल

चाय की पत्तियों के ऊपर गर्म पानी (80-85 डिग्री सेल्सियस) डालें और इसे 3-4 मिनट के लिए चाय के बर्तन में ढककर रखें। दाग लगाएं और अपने कप का स्वाद लें।

  1. कृपया दूध न दें।
  2. चाय की पत्तियों पर गर्म उबलता पानी न डालें, आप कोमल पत्तियों को जला सकते हैं और कड़वा स्वाद प्राप्त कर सकते हैं।
  3. पत्तियों को पानी में न उबालें।

दूसरी फ्लश चाय कैसे पीएं

वैसे यहां सबसे अधिक मान्यता प्राप्त चाय काली चाय मस्कटेल फ्लेवर और गोल्डन टिप्स के साथ काली चाय है।

  1. शराब की तरह ही आप सिर्फ भारी घूंट नहीं लेंगे। सुगंधित शराब को सूंघने से पहले। इसे अपने मुंह में रहने दें और जीभ को रोल करें और इसे धीरे-धीरे निगल लें। फिर आपको दूसरी फ्लश चाय का संवेदी स्पर्श मिलेगा।

 वेलेरोमा चाय से दूसरे फ्लश मस्कटेल स्वाद के अपने कप का आनंद लें। सबसे ज्यादा बिकने वाली चाय।

कृपया अपने घर पर शून्य अपशिष्ट चाय बनाने की शुरुआत करें। हम सभी बदलाव ला सकते हैं।

चाय पिएं और ठीक रहें।

शिप्रा

संस्थापक VEILROMATEAS

अभिगमन तिथि 6 नवंबर 2023

पुनश्च: मैं आपको मार्गदर्शन करने के लिए यहां हूं, यदि आप फ्लश चाय की किस्मों के लिए नए हैं। मुझे अपनी कहानियां सुनाओ। मैं जानना चाहता हूं कि मैं आपकी और कैसे मदद कर सकता हूं। मैं चाहता हूं कि आप हमारे कप चाय के साथ एक पूरा अनुभव करें, बागानों से ताजा।

सवाल? मुझे shipra@veilromateas.com पर ई-मेल  करें

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu